गाजियाबाद में एक साल की बच्ची को आवारा कुत्ते ने नोचा



गाजियाबाद के थाना विजयनगर क्षेत्र के अकबरपुर बहरामपुर इलाके में शनिवार को घर के बाहर खेल रही एक साल की बच्ची रिया को एक आवारा कुत्ते ने हमला कर उसके चेहरे को बुरी तरह से नोच डाला।

गंभीर हालत में परिजन बच्ची को एमएमजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ नितिन प्रियदर्शी ने प्राथमिक उपचार देने के बाद बच्ची को चाइल्ड पीजीआई नोएडा के लिए रेफर कर दिया क्यूंकि अस्पताल में प्लास्टिक सर्जन नहीं है।

stray dogs

डॉक्टर ने बताया कि जख्म काफी गहरे है इसलिए चेहरे पर टांके नहीं लगाए जा सकते हैं और बच्ची को प्लास्टिक सर्जरी की जरूरत है। अगर टांके लगाए जाते है तो उसके चेहरे पर आजीवन चोट का निशान रहेगा परन्तु प्लास्टिक सर्जरी से बच्ची के चेहरे का निशान खत्म हो जाएगा।

कुछ महीने पहले भी नोएडा की लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में 7 माह के एक बच्चे को आवारा कुत्तो ने मार डाला था। घटना के बाद निवासियों ने प्रदर्शन करते हुए आवारा कुत्तों पर रोक लगाने की मांग की थी।

इसी घटना के बाद नोएडा प्राधिकरण ने पालतू कुत्तों को लेकर एक डॉग पॉलिसी बनाई है जिसके अनुसार कुत्तों के काटे जाने पर उनके मालिक पर ₹10000 की पेनल्टी का नियम है परन्तु आवारा कुत्तों को लेकर कोई नियम नहीं बनाया गया है।

(Visited 77 times, 1 visits today)